कर्नाटक में भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होंगी कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी

Kumari Mausami
कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी छह अक्टूबर को कर्नाटक में भारत जोड़ो यात्रा में शामिल लोगों के साथ पैदल जाएंगी। यह पहली बार होगा जब वह उस पदयात्रा में भाग लेंगी जो उस समय शुरू हुई थी जब गांधी चिकित्सा जांच के लिए विदेश में थीं। लंबे मार्च ने हाल ही में एक महत्वपूर्ण चरण में प्रवेश किया, भाजपा के नेतृत्व वाले कर्नाटक में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं।
बारिश के बीच कर्नाटक में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को एक अपमानजनक टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा कन्याकुमारी से कश्मीर जाएगी और उन्हें कोई नहीं रोक सकता। इससे पहले दिन में वायनाड के सांसद ने कहा था कि हिंसा और झूठ की राजनीति के बीच यह यात्रा अहिंसा और स्वराज का संदेश फैलाएगा।
गांधी ने अपने संबोधन की एक क्लिप साझा करते हुए ट्वीट किया, हमें भारत को एकजुट करने से कोई नहीं रोक सकता। हमें भारत की आवाज उठाने से कोई नहीं रोक सकता। कन्याकुमारी से कश्मीर जाएंगे, भारत जोड़ो यात्रा को कोई नहीं रोक सकता। मार्च का लक्ष्य पांच महीनों में 12 राज्यों को कवर करना है। यह शुक्रवार को कर्नाटक पहुंचा और उत्तर की ओर बढ़ने से पहले अगले 21 दिनों तक यहां रहेगा। पदयात्रा (मार्च) प्रतिदिन 25 किमी की दूरी तय करेगी।

Find Out More:

Related Articles: