जम्मू: बस खाई में गिरने से 20 तीर्थयात्रियों की मौत, 40 घायल

Raj Harsh
एक भीषण सड़क हादसे में श्रद्धालुओं को लेकर कुरुक्षेत्र से शिव खोरी जा रही एक बस जम्मू में चौकी चौरा तुगी मोड़ के पास एक तीखे मोड़ पर दुर्घटनाग्रस्त हो गई और पहाड़ी से नीचे लुढ़क गई। कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई है और 40 लोग घायल बताए जा रहे हैं। अधिकारियों ने बताया कि जिले के कालीधार इलाके में बस सड़क से फिसलकर 150 फुट गहरी खाई में गिर गयी. उन्होंने बताया कि बस तीर्थयात्रियों को शिव खोरी ले जा रही थी।
प्राथमिक इलाज के बाद कई लोगों को जम्मू जीएमसी भेजा गया. कुछ घायलों का इलाज चौकी चौरा अस्पताल और अखनूर उप-जिला अस्पताल में किया जा रहा है। अधिकारियों ने कहा कि पुलिस और स्थानीय लोगों के साथ बचाव अभियान शुरू किया गया है और घायलों को अखनूर अस्पताल और जम्मू के सरकारी मेडिकल कॉलेज (जीएमसी) अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है।
उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने जम्मू के अखनूर में हुए दुखद बस हादसे में लोगों की मौत पर गहरा दुख व्यक्त किया है। उपराज्यपाल ने कहा, "अखनूर में बस दुर्घटना हृदय विदारक है। मैं लोगों की मौत पर शोक व्यक्त करता हूं और ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि शोक संतप्त परिवारों को इस अपूरणीय क्षति को सहन करने की शक्ति दे। घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।"

Find Out More:

Related Articles: