असम बाढ़: मरने वालों की संख्या 30 के पार, 15 जिलों में 1.6 लाख से अधिक लोग प्रभावित

Raj Harsh
जबकि उत्तर प्रदेश, राजस्थान, चंडीगढ़ और नई दिल्ली सहित भारत के उत्तरी राज्य अत्यधिक उच्च तापमान और लू की स्थिति का सामना कर रहे हैं, असम में भारी बारिश, बाढ़ जैसी स्थिति और भूस्खलन ने तबाही मचाई है। लगातार भारी बारिश के कारण बड़े पैमाने पर भूस्खलन हुआ है, कई लोगों की जान चली गई है और नवीनतम रिपोर्टों के अनुसार, असम में बाढ़ के दौरान मरने वालों की संख्या 30 से अधिक हो गई है और 15 जिलों में 1.61 लाख से अधिक लोग प्रतिकूल रूप से प्रभावित हुए हैं; कई पर्यटक अभी भी फंसे हुए हैं और बचाव कार्य जारी है।
असम बाढ़ नवीनतम अपडेट: मरने वालों की संख्या 30 के पार
जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, असम में बाढ़ की स्थिति अभी भी गंभीर है, क्योंकि 15 जिलों में 1.61 लाख से अधिक लोग बाढ़ से प्रभावित हुए हैं और बाढ़ ने अब तक राज्य में कम से कम 30 लोगों की जान ले ली है। असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एएसडीएमए) की बाढ़ रिपोर्ट के अनुसार, मंगलवार को हैलाकांडी जिले में बाढ़ के पानी में डूबने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। इस साल मई में असम में आए चक्रवात रेमल के बाद से मरने वालों की संख्या 30 से अधिक हो गई है।
भूस्खलन में पांच लोगों में से तीन साल के बच्चे की मौत
एक अन्य अपडेट में, करीमगंज जिले के बदरपुर इलाके में भूस्खलन हुआ और गेनचोरा गांव में पांच लोगों की जान चली गई। एनडीटीवी की एक रिपोर्ट के हवाले से, करीमगंज जिले के पुलिस अधीक्षक पार्थ प्रोतिम दास ने कहा, “कल रात 12.45 बजे बदरपुर पुलिस स्टेशन के तहत गेनचोरा (बेंडरगूल) गांव क्षेत्र में भूस्खलन के बारे में जानकारी मिली। सूचना मिलने पर बदरपुर थाने के प्रभारी अपने स्टाफ और एसडीआरएफ कर्मियों के साथ मौके पर पहुंचे और बचाव अभियान चलाया। तीन घंटे के बाद बचाव दल ने मलबे से पांच शव निकाले।”
एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक पीड़ितों में 55 वर्षीय रॉयमुन नेसा, उनकी तीन बेटियां - 11 वर्षीय हमीदा कानम, 16 वर्षीय जाहिदा खानम और 18 वर्षीय साहिदा खानम और मेहदी हसन शामिल हैं। -वर्षीय बालक, जो महिमुद्दीन का पुत्र है।

Find Out More:

Related Articles: