AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने सांसद पद की शपथ ली

Raj Harsh
AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने मंगलवार को सांसद पद की शपथ ली। हालाँकि, उन्होंने फिलिस्तीन समर्थक नारे लगाने पर एक विवाद का हवाला दिया। हालांकि, बीजेपी की शोभा करंदलाजे की आपत्ति के बाद पीठासीन अधिकारी राधामोहन सिंह ने इसे रिकॉर्ड से हटाने का निर्देश दिया।
मंगलवार को लोकसभा में सांसद पद की शपथ के दौरान औवेसी ने फिलिस्तीन के समर्थन में जय फिलिस्तीन का नारा लगाया। हैदराबाद से सांसद औवेसी द्वारा जय फिलिस्तीन का नारा लगाने के बाद संसद और बाहर हंगामा मच गया है।
अब तक मिली जानकारी के मुताबिक जब असदुद्दीन ओवैसी ने अपने शपथ में जय फिलिस्तीन कहा तो केंद्रीय मंत्री और बीजेपी सांसद शोभा करंदलाजे ने इस पर आपत्ति जताई. इसके बाद लोकसभा में पीठासीन अधिकारी राधा मोहन सिंह ने असदुद्दीन ओवैसी के इस बयान को रिकॉर्ड से हटाने को कहा. हालांकि, औवेसी के इस बयान का वीडियो अब वायरल हो गया है.
बढ़ते विवाद के बारे में पूछे जाने पर, ओवैसी ने कहा, "हर कोई बहुत सारी बातें कह रहा है...मैंने सिर्फ "जय भीम, जय मीम, जय तेलंगाना, जय फिलिस्तीन" कहा...यह कैसे खिलाफ है, इसमें प्रावधान दिखाएं संविधान..."
लोकसभा चुनाव में ओवैसी को 6,61,981 वोट मिले, जबकि माधवी लता को 3,23,894 वोट मिले। ओवैसी 2004 से सीट जीत रहे हैं। उन्होंने 2019 में भाजपा के जे भगवंत राव को 2.82 लाख से अधिक वोटों से हराया था।
हैदराबाद लोकसभा सीट परंपरागत रूप से एआईएमआईएम का गढ़ रही है, जिसने 1984 से मुसलमानों की पर्याप्त आबादी वाले इस निर्वाचन क्षेत्र पर मजबूत पकड़ बनाए रखी है।

Find Out More:

Related Articles: