सैम पित्रोदा को तत्काल प्रभाव से इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष के रूप में फिर से नियुक्त किया गया

Raj Harsh
सैम पित्रोदा को तत्काल प्रभाव से इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष के रूप में फिर से नियुक्त किया गया
कांग्रेस ने बुधवार को सैम पित्रोदा को इंडियन ओवरसीज कांग्रेस का दोबारा अध्यक्ष नियुक्त किया। पित्रोदा ने इस साल मई में अपने बयानों पर विवाद के बाद इस्तीफा दे दिया था, जिसमें उन्होंने भारत में विरासत कर कानून लागू करने की वकालत की थी और इस बात का जिक्र किया था कि कैसे दक्षिण भारत के लोग "अफ्रीकियों की तरह दिखते हैं और पश्चिम के लोग अरब की तरह दिखते हैं और पूर्व के लोग चीनी की तरह दिखते हैं।" ।"
पार्टी महासचिव के सी वेणुगोपाल ने एक बयान में कहा, "कांग्रेस अध्यक्ष ने श्री सैम पित्रोदा को तत्काल प्रभाव से इंडियन ओवरसीज कांग्रेस का अध्यक्ष नियुक्त किया है।"
मई में पित्रोदा ने कहा था कि भारत दुनिया में लोकतंत्र का एक चमकदार उदाहरण है, इस बारे में बोलते हुए पित्रोदा ने कहा था कि देश के लोग 75 साल से बहुत खुशहाल माहौल में रह रहे हैं, जहां लोग यहां-वहां के कुछ झगड़ों को छोड़कर एक साथ रह सकते हैं।
पित्रोदा ने 'द स्टेट्समैन' को दिए एक साक्षात्कार में भारत में लोकतंत्र पर विचार करते हुए कहा, "हम 75 वर्षों से बहुत खुशहाल माहौल में रह रहे हैं, जहां लोग यहां-वहां के कुछ झगड़ों को छोड़कर एक साथ रह सकते हैं। हम एक देश पर पकड़ बनाए रख सकते हैं।" भारत की तरह विविधतापूर्ण, जहां पूर्व के लोग चीनी जैसे दिखते हैं, पश्चिम के लोग अरब जैसे दिखते हैं, उत्तर के लोग गोरे जैसे दिखते हैं और शायद दक्षिण के लोग अफ़्रीकी जैसे दिखते हैं।"
उन्होंने आगे कहा कि भारत के लोग विभिन्न भाषाओं, धर्म, भोजन और रीति-रिवाजों का सम्मान करते हैं जो अलग-अलग क्षेत्रों में अलग-अलग होते हैं। उन्होंने कहा, "यह वह भारत है जिसमें मैं विश्वास करता हूं, जहां हर किसी के लिए जगह है और हर कोई थोड़ा-बहुत समझौता करता है।"
इससे पहले, पित्रोदा ने अमेरिका में प्रचलित विरासत कर की अवधारणा के बारे में बोलते हुए विवाद खड़ा कर दिया था और कहा था कि ये जारी किए गए हैं जिन पर चर्चा की आवश्यकता होगी। वह मर जाता है, वह केवल 45 प्रतिशत अपने बच्चों को हस्तांतरित कर सकता है, 55 प्रतिशत सरकार हड़प लेती है। यह एक दिलचस्प कानून है, यह कहता है कि आपने अपनी पीढ़ी में संपत्ति बनाई और अब आप जा रहे हैं, आपको अपनी संपत्ति जनता के लिए छोड़नी होगी , यह सब नहीं, इसका आधा हिस्सा, जो मुझे उचित लगता है," पित्रोदा ने कहा था।

Find Out More:

Related Articles: