'जाति' टिप्पणी की सराहना करने पर कांग्रेस ने पीएम मोदी के खिलाफ प्रस्ताव पेश किया

Raj Harsh
कांग्रेस सांसद चरणजीत सिंह चन्नी ने बुधवार को पूरे भाषण वीडियो के साथ एक्स पर ट्वीट किए गए भाजपा सांसद अनुराग ठाकुर की टिप्पणियों के कुछ हिस्सों को हटाए जाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ लोकसभा में विशेषाधिकार प्रस्ताव नोटिस पेश किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को लोकसभा में भाजपा नेता अनुराग ठाकुर के भाषण की सराहना की, जिसमें पूर्व केंद्रीय मंत्री ने विपक्ष के नेता राहुल गांधी के संबोधन पर राजनीतिक पलटवार करते हुए कहा कि इसे "अवश्य सुनना चाहिए"।
मोदी ने एक्स पर कहा, ''मेरे युवा और ऊर्जावान सहयोगी श्री अनुराग ठाकुर का यह भाषण अवश्य सुनना चाहिए। तथ्यों और हास्य का एक आदर्श मिश्रण, आईएनडीआई गठबंधन की गंदी राजनीति को उजागर करता है।'' कांग्रेस सांसद चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा, ''मैंने पीएम के खिलाफ विशेषाधिकार प्रस्ताव लाया। मैंने लोकसभा अध्यक्ष को लिखा है कि यह सदन की अवमानना थी जब पीएम ने ट्वीट किया और अनुराग ठाकुर द्वारा की गई कुछ आपत्तिजनक टिप्पणियों को सदन के रिकॉर्ड से हटा दिए जाने के बाद प्रचारित किया।''
ठाकुर ने लोकसभा में गांधी के भाषण को लेकर उन पर पलटवार किया था। भाजपा नेता ने कांग्रेस की आलोचना करने के लिए गांधी के चक्रव्यूह और उसके पात्रों के संदर्भ का उपयोग करके स्थिति को पलटने की कोशिश की। उन्होंने विपक्ष के नेता से सवाल करने के लिए कांग्रेस सरकारों के दौरान हुए कथित घोटालों और अतीत में उसके नेताओं द्वारा जातिगत आरक्षण के आलोचनात्मक संदर्भ का जिक्र किया।
जाति जनगणना के मुद्दे पर गांधी की जाति पर उनके स्पष्ट सवाल ने लोकसभा में हंगामा खड़ा कर दिया। कांग्रेस नेता ने इसे अपमान बताया, साथ ही जोर देकर कहा कि यह उन्हें जाति जनगणना की अपनी मांग पर अड़े रहने से नहीं रोकेगा।

Find Out More:

Related Articles: