कोलकाता डॉक्टर की मौत: प्रारंभिक शव परीक्षण में यौन उत्पीड़न के बाद हत्या का खुलासा

Raj Harsh
कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में मृत पाई गई स्नातकोत्तर प्रशिक्षु डॉक्टर के प्रारंभिक पोस्टमार्टम से पता चला है कि हत्या से पहले उसके साथ यौन उत्पीड़न किया गया था। सरकारी अस्पताल के जूनियर डॉक्टरों के विरोध प्रदर्शन और कानून-व्यवस्था को लेकर भाजपा की आलोचना के बीच मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है।
पुलिस ने कहा कि गिरफ्तार व्यक्ति को अस्पताल के कई विभागों में मुफ्त पहुंच प्राप्त थी। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज की समीक्षा के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया। एक पुलिस अधिकारी ने पीटीआई-भाषा को बताया, ''हमने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है जो बाहरी व्यक्ति है। उसकी गतिविधियां काफी संदिग्ध हैं और ऐसा लगता है कि वह सीधे तौर पर अपराध में शामिल है।''
मामले को लेकर पुलिस ने दो इंटर्न डॉक्टरों से भी पूछताछ की है.
इस बीच, चार पन्नों की ऑटोप्सी रिपोर्ट से पता चला कि महिला के निजी अंगों से खून बह रहा था और उसके शरीर के अन्य हिस्सों पर भी चोट के निशान थे।
"उसकी दोनों आंखों और मुंह से खून बह रहा था, चेहरे पर चोटें थीं और एक नाखून था। पीड़िता के निजी अंगों से भी खून बह रहा था। उसके पेट, बाएं पैर, गर्दन, दाहिने हाथ में, अनामिका उंगली में भी चोटें थीं।" , और होंठ,'' पीटीआई ने अपनी रिपोर्ट में शव परीक्षण रिपोर्ट का हवाला दिया था।
कोलकाता पुलिस अधिकारी के मुताबिक, घटना सुबह 3 से 6 बजे के बीच हुई.
उन्होंने कहा, "उसकी गर्दन की हड्डी भी टूटी हुई पाई गई। ऐसा लगता है कि पहले उसका गला घोंटा गया और फिर गला दबाकर हत्या कर दी गई। हम शव परीक्षण की पूरी रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं, जिससे हमें दोषियों की पहचान करने में मदद मिलेगी।"

Find Out More:

Related Articles: