बलात्कारी को 7 दिन में मिलेगी सजा-ए-मौत: CM ममता का ऐलान

Raj Harsh
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (TMC) नेता ममता बनर्जी ने पार्टी की छात्र शाखा, तृणमूल छात्र परिषद (TMCP) का स्थापना दिवस कोलकाता बलात्कार और हत्या पीड़िता को समर्पित किया। सभा को संबोधित करते हुए, उन्होंने घोषणा की कि राज्य सरकार बलात्कार विरोधी कानून लाएगी, जिसका लक्ष्य आरोपियों के लिए मौत की सजा होगी।
कोलकाता रेप-मर्डर केस के विरोध में बुलाए गए 'बंगाल बंद' को लेकर भाजपा पर कटाक्ष करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि भगवा पार्टी पीड़िता के लिए न्याय नहीं चाहती, केवल बंगाल को बदनाम करने की कोशिश कर रही है।
उन्होंने कोलाकात केस के आरोपियों को मौत की सजा देने की मांग को लेकर शनिवार को धरने का आह्वान किया। उन्होंने कहा, 'मैं सभी गुटों से कोलकाता कांड के आरोपियों के लिए मृत्युदंड की मांग को लेकर 31 अगस्त को प्रोटस्ट करने का आग्रह करती हूं... और महिलाओं से 1 सितंबर को रेप के आरोपियों को मृत्युदंड दिलाने के लिए कानून में बदलाव की मांग करते हुए विरोध करने का आग्रह करती हूं।' मुख्यमंत्री की यह टिप्पणी गत 9 अगस्त को कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में 31 वर्षीय पीजी ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुए जघन्य बलात्कार और हत्या की पृष्ठभूमि में आई है।
भाजपा के 12 घंटे के 'बंगाल बंद' आह्वान पर पलटवार करते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि भगवा पार्टी ने विरोध प्रदर्शन के दौरान बर्बरता का सहारा लिया है। उसके कार्यकर्ताओं ने पुलिस पर हमले किए। पुलिस को पीटा गया, वाहनों को जला दिया।

Find Out More:

Related Articles: