किश्तवाड़ में सेना के 2 जवानों के शहीद होने के बाद बारामूला मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर

Raj Harsh
किश्तवाड़ में एक ऑपरेशन के दौरान भारतीय सेना के दो जवानों की मौत के एक दिन बाद शनिवार को जम्मू-कश्मीर के बारामूला में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में कम से कम एक आतंकवादी मारा गया।
समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, बारामूला जिले के चक टेपर क्रेरी पट्टन इलाके में शुक्रवार रात शुरू हुई गोलीबारी के बाद ऑपरेशन अभी भी जारी है।
कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में एक मेगा रैली को संबोधित करके अपनी पार्टी के उम्मीदवारों के समर्थन में चुनाव प्रचार अभियान शुरू करने वाले हैं, इससे कुछ घंटे पहले मुठभेड़ हुई। पिछले 42 वर्षों में किसी प्रधानमंत्री की डोडा की यह पहली यात्रा होगी।
डोडा शहर के स्टेडियम में आयोजित होने वाली चुनावी रैली के शांतिपूर्ण और सुचारू संचालन को सुनिश्चित करने के लिए, डोडा और किश्तवाड़ के जुड़वां जिलों में, विशेष रूप से आयोजन स्थल के आसपास, बहुस्तरीय सुरक्षा तैनात की गई है।
कश्मीर जोन पुलिस ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, ''बारामूला के चक टप्पर क्रेरी पट्टन इलाके में मुठभेड़ शुरू हो गई है। पुलिस और सुरक्षा बल काम पर हैं और आगे की जानकारी दी जाएगी।''
भारतीय सेना की चिनार कोर ने कहा कि क्षेत्र में आतंकवादियों के बारे में विशेष खुफिया जानकारी मिलने के बाद सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस के बीच संयुक्त अभियान चलाया गया।
एक दिन पहले किश्तवाड़ में एक मुठभेड़ में भारतीय सेना के दो जवान शहीद हो गए थे और दो अन्य घायल हो गए थे।
पुलिस और सेना ने किश्तवाड़ को दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले से जोड़ने वाले छत्रू बेल्ट में नैडगाम इलाके में घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया था, जब सिपाही अरविंद सिंह और जूनियर कमीशंड अधिकारी नायब सूबेदार विपन कुमार मुठभेड़ के दौरान घायल हो गए थे।
दो सैनिकों ने जल्द ही दम तोड़ दिया, जबकि अन्य दो घायल सैनिकों को स्थानीय अस्पताल में प्रारंभिक उपचार के बाद सेना के अस्पताल में ले जाया गया।
व्हाइट नाइट कोर ने एक्स पर मौतों की पुष्टि करते हुए कहा, “जीओसी (जनरल ऑफिसर कमांडिंग) व्हाइट नाइट कोर और सभी रैंक बहादुरों के सर्वोच्च बलिदान को सलाम करते हैं; परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करें।”
जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस के उपाध्यक्ष रविंदर शर्मा ने भी एक बयान में कहा कि आतंकवाद की स्थिति के लिए भाजपा जिम्मेदार है, "कांग्रेस आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा करती है...भाजपा सरकार पूरी तरह से विफल रही है।" आतंकवाद से निपटें, जो दो दशकों के बाद जम्मू क्षेत्र में पुनर्जीवित हो गया है।”

Find Out More:

Related Articles: