'कांग्रेस अपनी पुरानी चाल पर वापस': राहुल गांधी के खिलाफ अपनी टिप्पणी पर विरोध पर रवनीत बिट्टू

Raj Harsh
केंद्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू ने बुधवार को कहा कि कांग्रेस पार्टी आखिरकार अपनी पुरानी चाल पर वापस आ गई है। उन्होंने अपने एक्स पर पोस्ट किया और कहा, "कांग्रेस अपनी पुरानी चाल पर वापस आ गई है: - जो कोई भी गांधी परिवार को बेनकाब करेगा, उसे 1984 के सिख दंगों की याद दिलाते हुए आगजनी और हिंसा की धमकियों का सामना करना पड़ेगा। क्या इसे वे अपनी 'मोहब्बत की दुकान' कहते हैं?"
बिट्टू ने कहा, "लोग देख रहे हैं और ध्यान दे रहे हैं!"
भारतीय युवा कांग्रेस के सदस्यों ने बिट्टू की टिप्पणी को लेकर उनके खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया
भारतीय युवा कांग्रेस के सदस्यों ने आज (18 सितंबर) लोकसभा नेता विपक्ष (एलओपी) राहुल गांधी के खिलाफ उनके बयानों को लेकर केंद्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू और अन्य भाजपा नेताओं के खिलाफ राष्ट्रीय राजधानी में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने नारे लगाए, पुतले जलाए, बैरिकेड्स पर खड़े हो गए और भाजपा के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया क्योंकि पुलिस ने भीड़ को नियंत्रित करने की कोशिश की।
पूरे भारत में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं
रवनीत सिंह बिट्टू के खिलाफ विरोध राष्ट्रीय राजधानी से आगे बढ़ गया, पार्टी के सदस्यों ने देश भर में प्रदर्शन किया। आंध्र प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष वाईएस शर्मिला ने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ विजयवाड़ा में रवनीत सिंह बिट्टू के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।
"आज आंध्र प्रदेश कांग्रेस पार्टी ने विपक्षी नेता राहुल गांधी के खिलाफ की गई टिप्पणियों के खिलाफ महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने विरोध प्रदर्शन किया। क्या आज बीजेपी पार्टी राहुल गांधी से डरी हुई नहीं है? क्योंकि वह न केवल हमारे देश में बल्कि विदेशों में भी बीजेपी पार्टी को बेनकाब कर रहे हैं।" वे राहुल गांधी को आतंकवादी कह रहे हैं। लेकिन इस देश के असली आतंकवादी कौन हैं? भाजपा एक ऐसी पार्टी है जो भारत के संविधान का भी सम्मान नहीं करती है। भाजपा पार्टी डरी हुई है कि राहुल गांधी भारत के लोगों का दिल जीत रहे हैं शर्मिला ने मीडिया से बात करते हुए कहा।
चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एचएस लकी के नेतृत्व में, चंडीगढ़ में कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने चंडीगढ़ में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन किया। चंडीगढ़ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष हरमोहिंदर सिंह लकी ने मंत्री की टिप्पणी की निंदा करते हुए कहा कि इस तरह की टिप्पणी निम्न स्तर की है। पार्टी ने कड़ा विरोध किया. "बीजेपी और मोदी के आदेश पर मंत्री रवनीत बिट्टू ने जो टिप्पणियां की हैं, वे बेहद नीचे हैं, हम उन टिप्पणियों का कड़ा विरोध करते हैं। वह भूल गए हैं कि राहुल गांधी ने उनके लिए क्या किया है, वह राजनीति में जहां भी पहुंचे हैं, केवल उन्होंने ही किया है।" राहुल गांधी की वजह से वह इस पद पर पहुंचे और कांग्रेस ने युवाओं का समर्थन करने का फैसला किया और इसी वजह से वह राजनीति में आगे बढ़े,'' उन्होंने विरोध प्रदर्शन के दौरान मीडिया से कहा।
रवनीत सिंह बिट्टू के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट में जनहित याचिका दायर की गई है
इस बीच केंद्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट में एक जनहित याचिका (पीआईएल) दायर की गई है. हिंदू सेना (एस) के अध्यक्ष सुरजीत यादव द्वारा दायर याचिका में आरोप लगाया गया है कि बिट्टू ने लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी के खिलाफ अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल किया। जनहित याचिका में बिट्टू के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए कहा गया है कि उनकी टिप्पणियों से व्यापक हिंसा और अशांति भड़कने की संभावना है। याचिकाकर्ता ने अदालत से स्थिति को संबोधित करने के लिए आवश्यक कदम उठाने का आग्रह किया है, क्योंकि जनहित याचिका में दावा किया गया है कि बिट्टू का बयान बिट्टू की टिप्पणियों के कारण सार्वजनिक शांति और सद्भाव के लिए खतरा पैदा कर सकता है।

बिट्टू ने राहुल गांधी के बारे में क्या कहा?
बिट्टू ने संयुक्त राज्य अमेरिका की यात्रा के दौरान की गई राहुल गांधी की टिप्पणियों की आलोचना करते हुए कहा था, "राहुल गांधी भारतीय नहीं हैं; उन्होंने अपना अधिकांश समय बाहर बिताया है। वह अपने देश से ज्यादा प्यार नहीं करते हैं क्योंकि वह विदेश जाते हैं और सब कुछ कहते हैं।" गलत तरीके से मोस्ट वांटेड, अलगाववादियों और बम, बंदूक और गोले बनाने में माहिर लोगों ने राहुल गांधी की बात की सराहना की है.
कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने भी बिट्टू की आलोचना करते हुए कहा, "हम ऐसे लोगों पर केवल दया ही कर सकते हैं. कांग्रेस में उनका राजनीतिक करियर भी गड़बड़ रहा. वह राहुल गांधी की तारीफ करते थे और अब कांग्रेस से इस्तीफा देकर बीजेपी में शामिल होने के बाद दिखावा कर रहे हैं." भाजपा पार्टी के प्रति उनकी निष्ठा।”

Find Out More:

Related Articles: