अमेरिका में अपने सिख बयान पर राहुल गांधी ने तोड़ी चुप्पी, कहा- झूठ फैला रही है बीजेपी

Raj Harsh
अमेरिका में अपने सिख बयान पर राहुल गांधी ने तोड़ी चुप्पी, कहा- झूठ फैला रही है बीजेपी
कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने अपनी हालिया अमेरिकी यात्रा के दौरान सिखों पर की गई अपनी टिप्पणी पर हुई भारी आलोचना पर चुप्पी तोड़ी है। एक्स पोस्ट में कांग्रेस नेता ने कहा कि बीजेपी झूठ पर उतर आई है.
गांधी ने ट्वीट किया, "हमेशा की तरह, भाजपा झूठ का सहारा ले रही है। वे मुझे चुप कराने के लिए बेताब हैं क्योंकि वे सच्चाई को बर्दाश्त नहीं कर सकते। लेकिन मैं हमेशा उन मूल्यों के लिए बोलूंगा जो भारत को परिभाषित करते हैं: विविधता में हमारी एकता, समानता और प्रेम।"
गांधी ने यह भी सवाल किया कि क्या उनकी टिप्पणी में कुछ भी गलत है, उन्होंने पूछा, "मैं भारत और विदेश में हर सिख भाई और बहन से पूछना चाहता हूं - क्या मैंने जो कहा है उसमें कुछ गलत है? क्या भारत को ऐसा देश नहीं होना चाहिए जहां हर सिख - और प्रत्येक भारतीय - बिना किसी डर के स्वतंत्र रूप से अपने धर्म का पालन कर सकता है?"
उनकी टिप्पणियों में 10 सितंबर को वाशिंगटन डीसी में दिए गए उनके भाषण का जिक्र था, जहां उन्होंने धार्मिक स्वतंत्रता के महत्व पर चर्चा की थी। गांधी ने वाशिंगटन डीसी में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा, "लड़ाई इस बात को लेकर है कि क्या एक सिख को भारत में पगड़ी पहनने की इजाजत है, या क्या एक सिख को भारत में कड़ा पहनने की इजाजत है, या क्या एक सिख को पगड़ी पहनने की इजाजत है।" गुरुद्वारे में जाने में सक्षम, यही लड़ाई है और यह सभी धर्मों के लिए है।"
भाजपा ने एक बैठक में अन्य अमेरिकी सांसदों के साथ भारत-विरोधी इल्हान उमर के साथ मंच साझा करने के लिए राहुल गांधी की भी आलोचना की है।

Find Out More:

Related Articles: