सिलीगुड़ी में बिहार के छात्रों से मारपीट, दो आरोपी गिरफ्तार

Raj Harsh
पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में बिहार के छात्रों पर हमले की घटना ने व्यापक विवाद पैदा कर दिया है। इसके बीच भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह और केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान ने कार्रवाई की मांग की है। इस बीच, भाजपा ने भी छात्रों पर अत्याचार को लेकर ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली राज्य सरकार पर अपना हमला तेज कर दिया है, जबकि तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने इस घटना को "स्थानीय मामला" बताकर खारिज कर दिया है। बढ़ते आक्रोश के बीच, पश्चिम बंगाल पुलिस ने हमले के सिलसिले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि आरोपियों की पहचान सिलीगुड़ी निवासी रजत भट्टाचार्य और गिरिधारी रॉय के रूप में की गई है।
मामला क्या है?
यह हमला सिलीगुड़ी में हुआ, जहां एक स्थानीय गिरोह ने बिहार के छात्रों को निशाना बनाया, जो कर्मचारी चयन आयोग (SSC) जनरल ड्यूटी परीक्षा देने के लिए वहां आए थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, बिहार के दानापुर के अंकित यादव और उनका एक साथी एक कमरे में सो रहे थे, तभी कुछ लोग अंदर घुस आए। उन्होंने छात्रों को जबरन जगाया, उनसे पूछताछ करने लगे और उन्हें "बाहरी" करार दिया। खुद को बंगाल पुलिस अधिकारी बताते हुए उन्होंने छात्रों के दस्तावेज देखने की भी मांग की, जबकि अन्य ने खुद को इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) कर्मी बताया और उन्हें धमकाना जारी रखा।
वीडियो वायरल
छात्रों ने बार-बार समझाने की कोशिश की कि वे परीक्षा के बाद सिलीगुड़ी छोड़ देंगे, लेकिन हमलावरों ने उन्हें सजा के तौर पर उठक-बैठक करने के लिए मजबूर किया। लंबे समय तक उत्पीड़न के बाद, छात्र अंततः टूट गए और माफी मांगने के लिए हमलावरों के पैरों पर गिर गए, हालांकि, इससे अपराधियों पर कोई असर नहीं पड़ा। जानकारी के मुताबिक, गिरोह ने न केवल छात्रों के साथ मारपीट और दुर्व्यवहार किया बल्कि घटना को रिकॉर्ड किया और वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड किया। वीडियो तेजी से वायरल हो गया, जिससे बंगाल और बिहार दोनों में आक्रोश फैल गया।
आरोपी गिरफ्तार
बिहार पुलिस की शिकायत के बाद सिलीगुड़ी पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। उनमें से एक, रजत भट्टाचार्य, बांग्ला पक्ष संगठन के सदस्य हैं। विशेष रूप से, बांग्ला पक्ष ने पहले पश्चिम बंगाल में हिंदी साइनबोर्ड मिटाने के लिए अभियान चलाया था। भट्टाचार्य ने दावा किया है कि बिहार और उत्तर प्रदेश के छात्र एसएससी परीक्षाओं के लिए "फर्जी प्रमाणपत्र" लेकर आ रहे हैं और स्थानीय निवासियों के लिए बनी नौकरियां ले रहे हैं। इस बीच पुलिस फिलहाल सिलीगुड़ी थाने में उससे पूछताछ कर रही है।

Find Out More:

Related Articles: