कांग्रेस ने हरियाणा में बस यात्रा की योजना बनाई है, जिसमें प्रमुख नेता शामिल होंगे

Raj Harsh
फिलहाल गुटों में बंटी कांग्रेस पार्टी एकता का संदेश देने के लिए हरियाणा में बस यात्रा करने की योजना बना रही है. सूत्रों के मुताबिक, यात्रा 29 सितंबर से 2 अक्टूबर के बीच होने की उम्मीद है, जिसमें राहुल गांधी समेत प्रमुख नेता राज्य भर के विभिन्न जिलों की यात्रा करेंगे.
चुनाव नजदीक आने के साथ, उम्मीदवार अक्सर अपने क्षेत्रों में वरिष्ठ नेताओं की रैलियों और कार्यक्रमों की मेजबानी करना चाहते हैं। यात्रा के रूट को लेकर चर्चा चल रही है और अभी तक कोई अंतिम फैसला नहीं हुआ है. पार्टी के अंदरूनी सूत्रों से संकेत मिलता है कि अगले कुछ दिनों में निर्णय की घोषणा होने की संभावना है।
पिछली बस यात्राएँ
कांग्रेस पार्टी पहले भी इसी तरह की बस यात्राएं आयोजित कर चुकी है. 2018 में, गुजरात चुनाव के दौरान, राहुल गांधी और अन्य वरिष्ठ नेताओं ने एक बस यात्रा में भाग लिया था जब अशोक गहलोत राज्य के प्रभारी थे। इससे पहले हरियाणा प्रभारी गुलाम नबी आजाद के नेतृत्व में भी पार्टी ने राज्य में बस यात्रा निकाली थी।
जैसे ही चुनाव अभियान शुरू होता है, कांग्रेस पार्टी का लक्ष्य अपने आंतरिक विभाजन को संबोधित करना है, विशेष रूप से कुमारी शैलजा के अभियान से किरण चौधरी की दूरी और मुख्यमंत्री पद के लिए प्रतिस्पर्धी उम्मीदवारी के बाद। आगामी बस यात्रा का उद्देश्य मतदाताओं को एकता का स्पष्ट संदेश देना है।
प्रचार के आखिरी चरण में कांग्रेस अपने सभी दिग्गज नेताओं को जुटाने की तैयारी में है. विशेष रूप से, प्रियंका गांधी वाड्रा भी 30 सितंबर और 2 अक्टूबर को हरियाणा में चुनावी रैलियों को संबोधित करने वाली हैं, जो चुनाव से पहले अपने प्रयासों को एकजुट करने के लिए पार्टी की प्रतिबद्धता पर जोर देगी।



Find Out More:

Related Articles: