हरियाणा कांग्रेस ने 10 नेताओं को 6 साल के लिए निष्कासित किया

Raj Harsh
कांग्रेस पार्टी ने विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में रविवार शाम को हरियाणा राज्य इकाई के 10 नेताओं को छह साल के लिए निष्कासित कर दिया। यह घटनाक्रम 13 अन्य नेताओं को इसी अवधि के लिए और इसी कारण से निष्कासित किए जाने के दो दिन बाद आया है।
अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने अपनी विज्ञप्ति में कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की मंजूरी के बाद पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण नेताओं को छह साल के लिए निष्कासित कर दिया गया है।
निष्कासित नेता
हरियाणा राज्य इकाई के निम्नलिखित नेताओं को कांग्रेस पार्टी ने निष्कासित कर दिया है:
चित्रा सरवारा
सतविंदर राणा
कपूर सिंह नरवाल,
वीरेंद्र घोघरियां
सोमवीर घसोला
हाथ कोसलिया
अजीत गुलिया
-शारदा राठौड़
ललित नागर
सतवीर भाना
हरियाणा कांग्रेस ने 13 नेताओं को निकाला
इससे पहले 27 सितंबर को, हरियाणा कांग्रेस के 13 नेताओं को आगामी विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी के आधिकारिक उम्मीदवारों के खिलाफ स्वतंत्र उम्मीदवारों के रूप में चुनाव लड़ने के कारण "पार्टी विरोधी गतिविधियों" में भाग लेने के कारण पार्टी द्वारा निष्कासित कर दिया गया था।
निष्कासित सदस्यों में गुहला एससी से नरेश ढांडे, जींद से प्रदीप गिल, पुंडरी से सज्जन सिंह ढुल और पानीपत ग्रामीण से विजय जैन जैसे उल्लेखनीय लोग शामिल हैं। यह आदेश कांग्रेस की राज्य इकाई के प्रमुख उदय भान द्वारा जारी किया गया, जिसमें चुनाव से पहले एकता और अनुशासन बनाए रखने के पार्टी के संकल्प पर प्रकाश डाला गया।

Find Out More:

Related Articles: