गोमूत्र पिलाकर ही लोगों को गरबा पंडालों में दें एंट्री: बीजेपी नेता

Raj Harsh
इंदौर के भाजपा जिला अध्यक्ष चिंटू वर्मा ने नवरात्रि उत्सव के आयोजकों से आग्रह किया कि वे लोगों को गरबा पंडालों के अंदर जाने से पहले "गौमूत्र" (गोमूत्र) पिलाएं।
बीजेपी नेता ने सोमवार को पत्रकारों से कहा कि अगर कोई हिंदू है तो उसे गोमूत्र पीने पर आपत्ति नहीं होगी.
समाचार एजेंसी पीटीआई ने उनके हवाले से कहा, "हमने आयोजकों से अनुरोध किया है कि वे गरबा पंडालों में प्रवेश करने से पहले भक्तों को गोमूत्र से आचमन करना सुनिश्चित करें।"
पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, इस बयान के पीछे के तर्क के बारे में पूछे जाने पर वर्मा ने कहा कि कभी-कभी कुछ लोग इन आयोजनों में शामिल होते हैं, जिससे "कुछ चर्चाएं" होती हैं।
उन्होंने कहा, "आधार कार्ड को संपादित किया जा सकता है। हालांकि, अगर कोई व्यक्ति हिंदू है, तो वह गोमूत्र से आचमन करने के बाद ही गरबा पंडाल में प्रवेश करेगा और इससे इनकार करने का कोई सवाल ही नहीं है।"
इस बीच, कांग्रेस ने वर्मा की कॉल पर सवाल उठाते हुए इसे पार्टी की ध्रुवीकरण की नई रणनीति करार दिया।
पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, एमपी कांग्रेस के प्रवक्ता नीलाभ शुक्ला ने आरोप लगाया कि बीजेपी नेता गौशालाओं की दुर्दशा पर चुप हैं और केवल इस मुद्दे का राजनीतिकरण करने में रुचि रखते हैं।
उन्होंने कहा, ''गोमूत्र आचमन की मांग उठाना भाजपा की ध्रुवीकरण की राजनीति करने की नई चाल है।'' उन्होंने भाजपा नेताओं से पंडालों में प्रवेश करने से पहले गोमूत्र पीने और सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट करने का आग्रह किया।

Find Out More:

BJP

Related Articles: