पूर्व मंत्री की मौत के एक सप्ताह बाद, शूटर के फोन में बाबा सिद्दीकी के बेटे की तस्वीर मिली: पुलिस

Raj Harsh
पूर्व मंत्री की मौत के एक सप्ताह बाद, शूटर के फोन में बाबा सिद्दीकी के बेटे की तस्वीर मिली: पुलिस
बाबा सिद्दीकी की हत्या के एक सप्ताह बाद उनके बेटे जीशान सिद्दीकी की तस्वीर उन शूटरों में से एक के फोन में मिली, जिन्होंने पिछले शनिवार को उनके पिता को गोली मारी थी। महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी (66) की 12 अक्टूबर की रात को मुंबई के पॉश बांद्रा इलाके में उनके विधायक बेटे जीशान सिद्दीकी के दफ्तर के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। मुंबई पुलिस के मुताबिक, उनके हैंडलर ने स्नैपचैट के जरिए यह तस्वीर आरोपियों के साथ शेयर की थी।
जांच में पता चला है कि शूटरों और साजिशकर्ताओं ने सूचनाएं साझा करने के लिए स्नैपचैट का इस्तेमाल किया था। इस बीच, मुंबई पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि बाबा सिद्दीकी हत्या मामले में शूटरों को कथित तौर पर आग्नेयास्त्र और रसद सहायता मुहैया कराने के आरोप में शुक्रवार को पांच और लोगों को गिरफ्तार किया गया। सनसनीखेज मामले में गिरफ्तार लोगों की कुल संख्या अब नौ हो गई है, जबकि तीन प्रमुख लोग फरार हैं। अधिकारी ने बताया कि प्रथम दृष्टया, गिरफ्तार किए गए पांचों आरोपी साजिशकर्ता शुभम लोनकर और मास्टरमाइंड मोहम्मद जीशान अख्तर के संपर्क में थे, जो फिलहाल फरार हैं। पुलिस के अनुसार, अख्तर के संबंध पहले लॉरेंस बिश्नोई गिरोह से पाए गए थे और वह कथित तौर पर राजनेता की हत्या के मास्टरमाइंडों में से एक है।
अधिकारी ने पांचों की पहचान नितिन गौतम सप्रे (32), संभाजी किसान पारधी (44), प्रदीप दत्तू थोम्ब्रे (37), चेतन दिलीप पारधी और राम फूलचंद कनौजिया (43) के रूप में की है। सप्रे डोंबिवली से हैं, जबकि पारधी, थोम्ब्रे और पारधी (27) ठाणे जिले के अंबरनाथ से हैं। कनौजिया रायगढ़ के पनवेल के रहने वाले हैं।

Find Out More:

Related Articles: