अलीगढ़ में मासूम बच्ची की नृशंस हत्या से देश भर में उबाल, राहुल-प्रियंका से लेकर बॉलीवुड ने जताया भारी आक्रोश

Singh Anchala

नई दिल्ली। अलीगढ़ में महज ढाई साल की बच्ची को जिस दरिंदगी के साथ मार दिया गया है उसकी कल्पना भी नहीं की जा सकती। अलीगढ़ में महज ढ़ाई साल की एक मासूम बच्ची का क्षत-विक्षत शव बरामद किया गया। दिल को चीर कर रख देने वाला ये मामला पिछले साल कश्मीर के कठुआ जिले में हुइ रेप की घटना से मिलता जुलता था।

अलीगढ की ये बच्ची चार दिनों से लापता बताई जा रही थी जिसका बाद में शव क्षत विक्षत शव पाया गया था जिसके बाद से क्षेत्र में तनाव फैल गया है। इस घटना ने समूचे देश को झकझोर कर रख दिया है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश कुलहरि ने बताया कि मामले की जांच के लिए एसपी (क्राइम) एवं एसपी (देहात) के नेतृत्व में एक एसआईटी का गठन किया गया है।  मामले में लापरवाही बरतने पर पांच पुलिसकर्मियों को भी निलंबित कर दिया गया है।

पुलिस अधिकारी ने बताया, 'लड़की की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में उसके साथ यौन उत्पीड़न की बात सामने नहीं आई है। रिपोर्ट में मौत की वजह दम घुटना बताया गया है।' उन्होंने कहा कि अपराध की गंभीरता को देखते हुए आरोपियों के खिलाफ एनएसए लगाए जाने और मामले की सुनवाई फॉस्ट ट्रैक कोर्ट में करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

मां-बाप ने कहा कि दोषी को फांसी पर लटकाओ 

बच्ची की मां ने प्रधानमंत्री मोदी और यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ से मांग की है कि दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए उन्होंने दोषियों के लिए मौत की सजा की मांग की है, उन्होंने कहा है कि अगर दोषी महज 7 साल में ही छूटकर आ जाते हैं तो उनके हौंसले और बुलंद होंगे और वो फिर अपराध करेंगे इसलिए उन्हें फांसी की सजा दी जाए। 

बच्ची के पिता ने कहा कि इस मामले में और लोगों की गिरफ्तारी यदि नहीं हुई तो वह आमरण अनशन शुरू कर देंगे। यह घटना सामने आने के बाद इलाके में तनाव पैदा हो गया जिसे देखते हुए टप्पल इलाके में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई। 

रोंगटे खड़े कर देने वाले इस वारदात के खिलाफ सोशल मीडिया पर लोगों को गुस्सा देखने को मिल रहा है। वे आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। ट्विटर पर बच्ची के नाम के साथ हैशटैग लगाकर करीब 56,000 ट्वीट किये गये।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अलीगढ़ में तीन साल की एक बच्ची की निर्मम हत्या पर शुक्रवार को दुख जताया और हत्यारों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की। 

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी ट्वीट कर इस अमानवीय अपराध की निंदा की।

अलीगढ़ में तीन साल की बच्ची की निर्मम हत्या की बॉलीवुड हस्तियों ने एक सुर में निंदा की और दोषियों को मृत्युदंड देने की मांग करते हुए कहा कि इस मामले में न्याय जरूर मिलना चाहिए। अक्षय कुमार, अभिषेक बच्चन, जावेद अख्तर और सनी लियोन उन सितारों में थे जिन्होंने बच्ची की हत्या पर अपना गुस्सा जाहिर किया। इस सप्ताह की शुरुआत में अलीगढ़ में तीन साल की बच्ची की हत्या कर दी गयी थी।

राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने तीन साल की बच्ची की कथित हत्या के मामले में अलीगढ़ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) से जांच रिपोर्ट मांगी है। इस बच्ची का शव कूड़ेदान में मिला था। आयोग प्रमुख प्रियांक कानूनगो ने एसएसपी आकाश कुलहरि से शुक्रवार को बात की और उनसे जरूरी कार्रवाई करने को कहा। आयोग ने एसएसपी से तथ्यान्वेषी जांच रिपोर्ट मांगी है।रिपोर्ट मिलने पर, आयोग इस पर गौर करेगा और जिला प्रशासन को उचित निर्देश देगा।






Find Out More:

Related Articles: