बनारस में बनेगी विशाल फिल्म सिटी, योगी सरकार ने पूरी की तैयारी

Singh Anchala
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस में उत्तर प्रदेश की सबसे बड़ी फिल्म सिटी बनने जा रही है। सरकार ने इसके लिए बाबतपुर एयरपोर्ट के पास लगभग 106 हेक्टेयर जमीन की व्यवस्था कर ली है। आने वाले दिनों में यहां फिल्म निर्माताओं और कलाकारों को शूटिंग से लेकर अन्य सभी सुविधाएं भारी छूट के साथ मिलेंगी। निश्चित रूप से बनारस में कला को विस्तृत रूप से संजोने का अच्छा मौका मिलेगा।

उत्तर प्रदेश सरकार के प्रमुख सचिव पर्यटन संस्कृति अवनीश अवस्थी ने लखनऊ में फिल्म बंधू की एक मीटिंग के दौरान तमाम फिल्मकारों और फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोगों के सामने इस बारे में जानकारी दी। अवनीश अवस्थी ने कहा कि हाल के दिनों में फिल्मों के लिहाज से प्रदेश में माहौल बदला है और सरकार हर हाल में नये कलाकारों और फिल्म से जुड़े लोगों को ज्यादा से ज्यादा बढ़ावा देना चाहती है ताकि प्रदेश में इस उद्योग को बढ़ावा मिल सके।

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान रवि किशन और निरहुआ ने कहा था कि वे भोजपुरी सिनेमा का विस्तार करना चाहते हैं और भोजपुरी फिल्मों की शूटिंग के लिए सभी सुविधाएं प्रदान करना चाहते हैं। अब सरकार द्वारा फिल्म सिटी के निर्माण पर काम जल्द ही शुरू किया जाएगा। 

प्रमुख सचिव पर्यटन संस्कृति, अवनीश अवस्थी ने गोमतीनगर स्थित एक होटल में आयोजित समारोह में इस बात की जानकारी दी। बतौर अतिथि कार्यक्रम में पहुंचे अवस्थी ने कहा कि हाल के दिनों में फिल्मों के लिहाज से प्रदेश में माहौल बदला है। हाल ही में लखनऊ में शूटिंग करने आए बॉलीवुड कलाकार अमिताभ बच्चन का जिक्र करते।


Find Out More:

Related Articles: