सीबीआई ने जिस बिल्डिंग में चिदंबरम को रखा है, कभी उसी के उद्घाटन में थे अतिथि

Singh Anchala
नई दिल्ली। सीबीआई ने बुधवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम को आईएनएक्स मीडिया से संबंधित मामले में गिरफ्तार किया। एजेंसी के अधिकारी कांग्रेस नेता को उनके आवास से सीबीआई मुख्यालय ले गए। चिदंबरम कांग्रेस मुख्यालय में मीडिया को संबोधित करने के बाद अपने आवास पर पहुंचे थे। इसके बाद सीबीआई और ईडी की टीमें वहां पहुंच गईं। सूत्रों के अनुसार चिदंबरम को सीबीआई मुख्यालय के ग्राउंड फ्लोर पर एजेंसी के अतिथि गृह के सुइट नंबर 5 में रखा गया है। अब उन्हें गुरुवार को विशेष सीबीआई अदालत में पेश किया जाएगा जहां एजेंसी उनकी रिमांड की मांग करेगी।


दिलचस्प बात यह है कि सीबीआई की टीम पूर्व गृह मंत्री को गिरफ्तार कर जिस बिल्डिंग (सीबीआई मुख्यालय) में लेकर आई है। कभी इस बिल्डिंग के उद्घाटन के वक्त चिदंबरम यहां मुख्य अतिथियों में शुमार थे।


सीबीआई की इस नई बिल्डिंग का उद्घाटन साल 2011 में तत्कालीन प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह ने किया था। तब पी. चिदंबरम देश के गृह मंत्री थे।


चिदंबरम के अलावा कपिल सिब्बल, वीरप्पा मोईली, मल्लिकार्जुन खड़गे आदी नेता भी इस उद्घाटन कार्यक्रम में उपस्थित थे। आज यहीं से सीबीआई चिदंबरम को  कोर्ट में पेश करेगी।


अपने ऊपर लगे आरोपों पर चिदंबरम ने कहा, 'मैं इस बात से भौंचक्का हूं कि मुझ पर कानून से भागने का आरोप लगाया जा रहा है। जबकि इसके विपरीत मैं कानूनी संरक्षण पाने की तैयारी कर रहा हूं। आईएनएक्स मीडिया मामले में मैं किसी जुर्म का आरोपी नहीं हूं, न ही मेरे परिवार का कोई आरोपी है। सीबीआई और ईडी की तरफ से अदालत के समक्ष कोई चार्जशीट दाखिल नहीं की गई है।'








Find Out More:

Related Articles: