इस नवरात्रि पर कीजिये केवल एक चूटकी सिंदूर का यह उपाय, पूरे होंगे आपके सारे काम

Gourav Kumar
नवरात्रि का पावन पर्व इस समय चल रहा हैं, ऐसे में लोग तरह-तरह के उपाय कर माँ को प्रसन्न कर रहे हैं| ऐसे में आज हम आपको कुछ उपाय बताने जा रहे हैं, जिसे नवरात्रि के दिनों में करने से सदा सुहागन, मान-सम्मान में वृद्धि मिलती हैं, साथ में आर्थिक समस्या और नकारात्मक शक्तियों से छुटकारा भी मिलता हैं। दरअसल नवरात्रि के दिनों में माँ को श्रृंगार का सामान चढ़ाया जाता हैं और श्रृंगार के सामान में सिंदूर सबसे महत्वपूर्ण श्रृंगार होता हैं। इसलिए इस नवरात्रि में एक चुटकी सिंदूर से यह सभी उपाय करके अपनी सभी मनोकामना पूरी कर सकते हैं।



नवरात्रि के दिनों में सिंदूर से करे ये उपाय
(1) कुंवारी लड़कियां माता रानी के दरबार में सिंदूर अर्पित करे और सुहाग के लिए मन्नत मांगे लेकिन यदि आप किसी को पसंद करती हैं तो आप उसका नाम लेकर माता रानी को सिंदूर चढ़ाये, इससे आपकी सभी मनोकामना पूरी होगी।
(2) यदि आप आर्थिक परेशानी से गुजर रहे हैं तो नवरात्रि के दिनों में पीपल के पत्ते पर चमेली का तेल और सिंदूर को मिलाकर एक पेस्ट बनाए और पीपल पत्ते के चिकने हिस्से पर भगवान श्री राम का नाम लिखे और फिर इसे मंगलवार या शनिवार के दिन भगवान हनुमान मंदिर में जाकर चढ़ा दे।
(3) यदि आपके घर की दशा खराब चल रही हैं तो तेल में सिंदूर मिलाकर अपने घर के मुख्य द्वार पर स्वास्तिष्क या फिर ॐ का चिन्ह बना दे, इससे आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा हमेशा बनी रहेगी।
(4) यदि आप समाज में मान-सम्मान पाना चाहते हैं तो एक पान का पत्ता ले, माता रानी को पान का पत्ता बहुत पसंद हैं। अब इस पान के पत्ते में थोड़ी सी फिटकरी और सिंदूर को रखकर नवरात्रि के बुधवार की शाम को किसी पीपल के पेड़ के नीचे गड्डा खोदकर गाढ़ दे और फिर अपने घर चले आए, घर आते समय पीछे मुड़कर ना देखे।
(5) यदि पति-पत्नी अपने प्रेम को बढ़ाना चाहते हैं तो नवरात्रि के दिनों में ऐसे मंदिर में जाएँ जहां कि मान्यता हो और यदि वह मंदिर माँ काली, माता पार्वती या फिर दुर्गा माता का मंदिर हैं तो यह आपके लिए और भी अच्छा हैं। ऐसे मंदिर में नवरात्रि के दिनों में जाये और वहीं के किसी दुकान से सिंदूर खरीदे और फिर मंदिर में जाकर उस सिंदूर से थोड़ा सा सिंदूर निकालकर माता रानी को चढ़ा दे और माँ से सौभाग्यवती की कामना मांगे, सदा सुहागन की कामना करने के बाद माता रानी के चरणों से सिंदूर लेकर अपने मांग में भर ले, इसके बाद पैकेट का सिंदूर अपने घर लेकर आए और पूरे साल इस सिंदूर का इस्तेमाल करे।

Find Out More:

Related Articles: