रोहित शर्मा ने रचा इतिहास

Raj Harsh
ऐतिहासिक बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी चल रही है और अब तक चीजें भारत के पक्ष में रही हैं। ऑस्ट्रेलियाई, उनकी प्रतिष्ठा के विपरीत काफी औसत दर्जे के रहे हैं और इस टेस्ट मैच में अपने सर्वश्रेष्ठ से काफी दूर हैं। भारतीय टीम अपने विरोधियों पर हावी हो गई है और वे मैच पर पूरी तरह से नियंत्रण में हैं। यह चार मैचों की टेस्ट सीरीज है और जैसा कि अब तक होता रहा है, भारतीय क्रिकेट टीम इस सीरीज में अपना दबदबा बनाने के लिए पूरी तरह तैयार नजर आ रही है।
भारतीय कप्तान विशेष रूप से हाल के दिनों में बल्ले से काफी शानदार रहे हैं। रोहित शर्मा एक मजबूत बल्लेबाज हैं और जब वह पूरे फॉर्म में होते हैं, तो वह देखने लायक होता है। जिस पिच को बल्लेबाजी के लिए मुश्किल माना जा रहा था, उस पर रोहित शर्मा ने अपने आलोचकों को स्टाइल में जवाब दिया और शानदार शतक जड़ा। रोहित शर्मा ने पहले दिन ही 50 रन का आंकड़ा पार कर लिया और दूसरे दिन जहां छोड़ा था वहीं से जारी रखा। शर्मा ने 120 रन बनाए।
इस शतक के साथ भारतीय कप्तान रोहित शर्मा खेल के सभी प्रारूपों में शतक बनाने वाले और एकदिवसीय प्रारूप में कप्तान के रूप में 200 रन बनाने वाले पहले कप्तान बन गए हैं। रोहित शर्मा सभी प्रारूपों में शतक लगाने वाले केवल चौथे कप्तान बने। रोहित बाबर आजम (पाकिस्तान), फाफ डु प्लेसिस (दक्षिण अफ्रीका) और तिलकरत्ने दिलशान (श्रीलंका) की कंपनी में शामिल हो गए हैं। यह निश्चित रूप से बहुत बड़ा है और कुछ ऐसा है जिस पर भारतीय कप्तान को बेहद गर्व होगा। रोहित शर्मा के शानदार क्रिकेट करियर में यह एक और उपलब्धि है।

Find Out More:

Related Articles: