दो छात्रों ने मिलकर बनाया 'भाग कोरोना' वीडियो गेम, ये चीज़े हैं इसमें बेहद खास

Kumari Mausami

क्या आपको केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले के मंत्र "गो कोरोना, गो कोरोना" याद है? मंत्र अब एक वीडियो गेम की पृष्ठभूमि आवाज बन गए हैं जिसे 'भाग कोरोना' कहा जाता है। खेल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भूमिका है। 

 

 

 


ब्राउजर पर गेम स्टार्ट करते ही आसमान पर एक चमगादड़ उड़ते दिखती है। यह जमीन पर कोरोना वायरस गिराती है। जमीन पर मोदी को मुस्तैद खड़ा दिखाई दिया गया है। जैसे ही वायरस नीचे गिरते हैं, एक बुलेट निकलती है और उन्हें खत्म करती जाती है। गेम के आखिर में वायरस के संक्रमण से बचने के तरीके भी बताए गए हैं। जैसे-अच्छे से हाथ धोते रहें...सोशल डिस्टेंसिंग रखें..मास्क पहनें आदि। अठावले के मंत्र "गो कोरोना, गो कोरोना" को गेम के बैकग्राउंड म्यूजिक पर सेट किया गया है।

 

 

 


हर बार जब आप कोरोनोवायरस को मारने में विफल होते हैं, तो स्क्रीन पर COVID-19 डिस्प्ले से लड़ने के लिए जागरूकता संदेश के रूप में पृष्ठभूमि में एक खांसी की आवाज बजाई जाती है। कुछ संदेश हैं- "घर में रह सकते हैं यदि आप कर सकते हैं", "एक मास्क पहनें", "हाथ, उन्हें अक्सर धोएं" और "चेहरा, इसे स्पर्श न करें"।

 

 

 


इस वीडियो गेम को जमशेदपुर के दो छात्रों ने बनाया है। गेम को अकरम तारिक खान और अनुश्री वारडे, जमशेदपुर के एक्सएलआरआई में एमबीए के छात्रों द्वारा डिजाइन किया गया है। चूंकि छात्र लॉकडाउन के कारण अलग-अलग शहरों में थे, इसलिए उन्होंने वीडियो चैट पर गेम का निर्माण किया।

 

Find Out More:

Related Articles: