20 हजार लोगों की हायरिंग कर रहा है अमेजन, वर्क फ्रॉम होम की होगी सुविधा

Kumari Mausami

ई-कॉमर्स प्रमुख अमेजन इंडिया ने रविवार को कहा कि वह भारत में ग्राहकों की मदद करने के लिए 20,000 सीजनल 'मौसमी' या अस्थायी सेवा के अवसर प्रदान कर रहा है। अगले छह महीनों में ग्राहक यातायात में अनुमानित मांग को पूरा करने के लिए नए अस्थायी पदों को जोड़ा जा रहा है - हैदराबाद, पुणे, कोयम्बटूर, नोएडा, कोलकाता, जयपुर, चंडीगढ़, मंगलुरु, इंदौर, भोपाल और लखनऊ, अमेज़न इंडिया में खुले हैं। एक बयान में कहा।

 


कंपनी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि यह भर्ती अमेजन के वर्चुअल कस्टमर केयर प्रोग्राम के लिए होगी, जिसमें वर्क फ्रॉर्म होम की सुविधा उपलब्ध है। हायर किए गए लोग ग्राहकों की ईमेल, चैट, सोशल मीडिया और फोन के जरिए मदद करेंगे। इन पदों के लिए न्यूनतम योग्यता 12वीं पास है। साथ ही इंग्लिश, हिंदी, तमिल, तेलगु या कन्नड़ भाषा में पर अच्छी पकड़ होनी चाहिए।

 


अमेजन इंडिया ने कहा है कि कैंडिडेट के प्रदर्शन और कारोबार की आवश्यकता के मुताबिक साल के अंत में इनमें से बहुत से लोगों की नौकरी स्थायी कर दी जाएगी। अमेजन इंडिया के डायरेक्टर (कस्टमर सर्विस) अक्षय प्रभु ने कहा, '' ग्राहकों की बढ़ती मांग को देखते हुए हम कस्टमर सर्विस ऑर्गेनाइजेशन में लगातार हायरिंग आवश्यकताओं की समीक्षा कर रहे हैं। हमारा अनुमान है कि अगले छह महीने में ग्राहकों की संख्या बढ़ेगी, आने वाले समय में भारत और दुनिया में कई त्योहार हैं।''

Find Out More:

Related Articles: