बीआरओ ने जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर 60 घंटे में बेली पुल का निर्माण पूरा किया

Kumari Mausami
सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) ने शनिवार को कहा कि जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर रामबन में केला मोर में 110 फीट के बेली ब्रिज का निर्माण 60 घंटे में पूरा किया गया है।
बीआरओ के अनुसार, आज एक ट्रायल रन सफलतापूर्वक किया गया और शाम तक ट्रैफिक इस पर चल सकेगा। "शाम तक, इस पर ट्रैफिक फिर से शुरू हो जाएगा," ब्रिगेडियर आईके जग्गी, बीआरओ के मुख्य अभियंता प्रोजेक्ट बीकॉन ने कहा।
फंसे हुए लोगों के लिए बहुत राहत की खबर है
अधिकारियों ने कहा कि पुल का ट्रायल रन शनिवार दोपहर 2.30 बजे किया गया और शाम को नियमित यातायात के लिए पुल को खोल दिया गया। पुल के शुरू होने से विभिन्न स्थानों पर फंसे लोगों को काफी राहत मिली।
अधिकारियों ने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई), एनएच -44 (जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग) के लिए जिम्मेदार एजेंसी और नागरिक प्रशासन ने दीवार के ढहने के बाद अंतर को कम करने में सहायता के लिए बीआरओ से अनुरोध किया था।
"प्रारंभिक पुनर्विचार के बाद, पुल का निर्माण 14 जनवरी को सुबह 7.30 बजे शुरू हुआ। लेफ्टिनेंट कर्नल वरुण खरे, अधिकारी कमांडिंग, 99 आरसीसी (सड़क निर्माण कंपनी) की टीम, जिसमें छह अधिकारी, 10 पर्यवेक्षक और 50 मजदूर शामिल थे, ने काम किया।
जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग को एक सप्ताह से अधिक समय से बंद कर दिया गया है क्योंकि केला मोर में पुल भूस्खलन के कारण उसके एक मार्ग के क्षतिग्रस्त होने के बाद अवरुद्ध हो गया था।

Find Out More:

Related Articles: