फ्रांस के डसॉल्ट एविएशन ने बिचौलिया वाले दावे को खारिज दिया

Kumari Mausami
4.5 पीढ़ी के राफेल फाइटर जेट के निर्माता डसॉल्ट एविएशन ने गुरुवार को भारत के साथ भ्रष्टाचार के आरोपों को खारिज कर दिया। फ्रांसीसी एयरोस्पेस प्रमुख ने आज एक बयान जारी किया और दावा किया कि रेडी-टू-फ्लाई स्थिति में 36 राफेल लड़ाकू जेट की आपूर्ति के लिए भारत के साथ सरकार-से-सरकारी अनुबंध के फ्रेम में कोई उल्लंघन नहीं हुआ है।
मैडापार्ट के रूप में जाने जाने वाले एक फ्रांसीसी प्रकाशन के बाद डसॉल्ट ने बयान जारी किया कि जेट निर्माता ने सौदे के लिए एक भारतीय बिचौलिए को लगभग एक मिलियन यूरो का भुगतान किया था। प्रकाशन ने फ्रांस की भ्रष्टाचार विरोधी एजेंसी द्वारा की गई जांच पर अपने आरोपों को आधार बनाया।
डसॉल्ट एविएशन के एक प्रवक्ता ने कहा, '' फ्रांस की एंटी करप्शन एजेंसी सहित आधिकारिक संगठनों द्वारा कई तरह के नियंत्रण किए गए हैं। विशेषकर भारत के साथ अनुबंध के फ्रेम में कोई उल्लंघन नहीं हुआ है।
डसॉल्ट एविएशन निष्पक्ष तरीके से संचालित होता है और ओईसीडी (आर्थिक सहयोग और विकास संगठन) एंटी ब्रबेरी कन्वेंशन और राष्ट्रीय कानूनों का सख्ती से अनुपालन करता है।
प्रवक्ता ने कहा, "2000 के दशक की शुरुआत से, डसॉल्ट एविएशन ने अपने औद्योगिक और वाणिज्यिक संबंधों में कंपनी की अखंडता, नैतिकता और प्रतिष्ठा की गारंटी देने के लिए सख्त आंतरिक प्रक्रियाओं को लागू किया है।"

Find Out More:

Related Articles: